Wednesday 18 October 2017

दीवाली की रात सोने से पहले करे यह काम, साल भर नही होगी धन की कमी, वीडियो देखे

हिन्दू पर्वो में सबसे अधिक महत्व दिवाली का होता है। इस दिन लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है ताकि अगली दीवाली तक लक्ष्मी जी की कृपा बरसती रहे। लेकिन महालक्ष्मी की पूजा के लिए शुभ मुहूर्त और सही विधि विधान का होना जरूरी है।

शास्त्रों में बताया गया टोने-टोटकों के हिसाब से भी बहुत जल्द लक्ष्मी की प्रसन्नता प्राप्त की जा सकती है आज हम आपको ज्योतिषों के द्वारा बताए गए 10 उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें सभी राशियों के लोग कर सकते हैं इनमें से कोई एक और अधिक उपाय करने पर दरिद्रता दूर हो जाती है और सुख संपत्ति का आगमन होता है।
दिवाली पर पूजा के बाद घर के सभी कमरों में शंख और घंटी बजाना चाहिए से घर की नकारात्मक ऊर्जा को दरिद्रता बाहर चली जाती है लक्ष्मी घर में आती है।

दिवाली पर तेल का दीपक जलाएं और दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें किसी हनुमान मंदिर जाकर ऐसा दीपक भी लगा सकते हैं।

किसी शिव मंदिर जाएं और वहां पर अक्षत यानी चावल चढ़ाएं ध्यान रहे सभी चावल पूर्ण होने चाहिए खंडित चावल शिवलिंग पर चढ़ाना नहीं चाहिए।

दिवाली पर पूजा में पीली कौड़ियां भी रखनी चाहिए इन कौड़ियों से महालक्ष्मी बहुत जल्द प्रसन्न होती है। आपकी धन संबंधित सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

दिवाली के दिन नई झाड़ू जरूर खरीदना चाहिए पूरे घर की सफाई नई झाड़ू से करें झाड़ू का काम ना हो तो उसे छुपा कर रखना चाहिए।

दिवाली के दिन अवश्य रहती है इस दिन पीपल को जल अवश्य अर्पित करना चाहिए ऐसा करने पर शनि के दोष और कालसर्प दोष समाप्त हो जाते हैं।
दिवाली की रात महालक्ष्मी की पूजा करते समय एक थोड़ा बड़ा घी का दीपक जलाएं जिसमें 9 बत्तियां लगाई जा सके। सभी नव बत्तियां लगाएं और लक्ष्मी जी की पूजा करें।

दिवाली के दिन अगर संभव हो सके तो किसी किन्नर से उसकी खुशी से ₹1 ले इस सिक्के को अपने पर्स में रखें बरकत बनी रहेगी।

दिवाली की रात सोने से पहले किसी चौराहे पर तेल का दीपक जलाएं और लौटकर आ जाएं ध्यान रखें पीछे पलट कर ना देखें।

वीडियो देखे

   


No comments:
Write comments

SUBSCRIBE HERE